सीएम हाउस खाली करने के बाद कहां रहेंगे शिवराज चौहान

   मध्य प्रदेश की सत्ता से बेदखल होने के बाद शिवराज सिंह चौहान दूसरे घर में जल्द ही शिफ्ट होने वाले हैं शुक्रवार को शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह ने भोपाल के लिंक रोड स्थित बंगले का जायजा लिया

दरअसल, बीजेपी की सत्ता जाने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी अपना श्यामला हिल्स वाला बंगला जल्द खाली करने वाले हैं, जहां नए मुख्यमंत्री कमलनाथ रहेंगे. शुक्रवार को शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह भोपाल के 74 बंगला स्थित बंगले पहुंची.
थोड़ी देर बाद शिवराज सिंह चौहान भी इस बंगले पर पहुंचे और करीब 20 मिनट रहने के बाद यहां से चले गए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. शिवराज के जाने के थोड़ी देर बाद उनकी पत्नी साधना सिंह भी वहां से चली गईं.
बता दें कि भोपाल में शिवराज सिंह चौहान को दो सरकारी बंगले मिले हुए हैं. पहला बंगला भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित सीएम हाउस है जहां वह बीते 13 साल से बतौर मुख्यमंत्री रह रहे हैं. दूसरा है लिंक रोड स्थित 74 बंगले पर बना सरकारी बंगला जहां माना जा रहा है कि अब शिवराज रहेंगे.
इस बंगले के मेन गेट पर शिवराज सिंह चौहान के नाम के नीचे मुख्यमंत्री लिखा हुआ था जिसे अब सफेद पट्टी से ढंक दिया गया है. इसी बंगले के पास में ही पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल गौर का भी बंगला है. इस बीच पुलिस ने इस घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और मेन गेट पर बैरिकेडिंग भी लगा दी 
शिवराज सिंह चौहान सत्ता जाने के बाद भी घर बैठने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने कहा है कि 13 सालों तक बतौर मुख्यमंत्री जनता और कार्यकर्ताओं का जो सहयोग मिला, उसका आभार जताने के लिए वह अब आभार यात्रा पर निकलेंगे. हालांकि इसकी शुरुआत कब होगी, ये अभी तय नहीं हुआ है.

Comments

Post a Comment